भाजपा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में राज्य विधानसभा चुनाव जीता

  1. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में राज्य विधानसभा चुनाव जीता. दिल्ली विधानसभा चुनावों में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है और आम आदमी पार्टी (आप) दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी.
  2. मिस वेनेजुएला Alyz Henrich को फिलीपींस में मिस अर्थ 2013 का ताज पहनाया गया. मिस अर्थ 2012 टेरेज़ा Fajksova ने  Alyz Henrich ताज पहनाया.
  3. गूगल भारत, दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में एक चुनावी पोर्टल प्रारंभ करेगा. पोर्टल भारत में उपयोगकर्ताओं को चुनावों और संबंधित राजनीति दलों के बारे में जानकारी प्रदान करेगा.
  4. विपक्षी दल थाईलैंड की (डेमोक्रेट पार्टी) के सदस्यों ने सरकार के विरोध में संसद से सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया क्योंकि थाईलैंड के विपक्षी दल और लोगों ने  सरकार को स्वीकार नहीं किया.
  5. अली उस्मान ताहा, सूडान के उप राष्ट्रपति  ने नई सरकार के लिए मार्ग प्रशस्त करने के लिए इस्तीफा दे दिया.
  6. भारत सरकार अनलिस्टेड कंपनियों को सीधे विदेशों में शेयर बाजारों में सूचीबद्ध करने के लिए अनुमति देने के लिए एफडीआई नीति को संशोधित किया. यह उच्च चालू खाते के घाटे (सीएडी) को नियंत्रित करने में भारत की मदद करेगा.
  7. भारत ने पहली बार दोनों लड़कों और लड़कियों के एशिया प्रशांत जूनियर गोल्फ चैम्पियनशिप खिताब जीता.
  8. भारत की चित्रा Magimairajan ने Daugapils के  लातवियाई शहर में आईबीएसएफ स्नूकर चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता.
  9. दक्षिण अफ्रीका ने 134 रन से भारत के खिलाफ दूसरा एकदिवसीय क्रिकेट मैच जीत लिया. इस जीत ने दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला में एक अभेद्य 2-0 की बढ़त दे दी है.
  10. Australia पहले मैच में 381 रन की जीत के बाद  एडिलेड टेस्ट में इंग्लैंड पर 218 रन की जीत के साथ एशेज श्रृंखला में 2-0 की बढ़त ले ली.

टिप्पणी करे